क्या आपने Vegetarian Condom इस्तेमाल किया

 

 

मार्केट में कई तरह के फ्लेवर्ड और डॉटेड कंडोम पहले से ही मौजूद हैं. लेकिन क्या आपने कभी शॉप वाले से कहा है कि भैया शाकाहारी कंडोम (vegetarian condom) देना? शाकाहारी कंडोम (vegetarian condom) क्या इससे पहले आपने इसके बारे में कभी सुना भी है. आइए जानते हैं क्या होते हैं शाकाहारी कंडोम.

विशेषज्ञों का कहना है कि फिलिप सीफ़र और वाल्डेमर ज़ाइलर ने शाकाहारी कंडोम का निर्माण किया है. इनकी कंपनी का नाम आइन्हॉर्न है. इन कंडोम की ख़ास बात ये हैं कि बाकी कंडोम की तरह इन्हें पशुओं के प्रोटीन ‘केसीन’ से नहीं बनाया गया है. फिलिप सीफ़र और वाल्डेमर ज़ाइलर ने शाकाहारी कंडोम बनाने के लिए पेड़ों से मिलने वाली प्राकृतिक चिकनाई का इस्तेमाल किया है. कंडोम को नर्म बनाने के लिए इसी चिकनाई का इस्तेमाल किया जाता है.

Read  Lifistyle :सेक्स करने के पीछे आखिर क्या होती हैं वजह?

 

हम आपको बता दें कि आइन्हॉर्न कंपनी द्वारा बनाए गए इन शाकाहारी कंडोम को खरीदने वाले उपभोक्ता की उम्र लगभग 20 से 40 साल के बीच है. इनमें से 60 फ़ीसदी ख़रीदारी महिलाएं हैं. शाकाहारी कंडोम बनाने के लिए पिछले 30 सालों में कंपनी ने रबड़ के पेड़ को बड़ी मात्रा में थाईलैंड के छोटे किसानों द्वारा लगवाया है. इन बागानों में कीटनाशक का प्रयोग नहीं होता है.

adin

Leave a Reply

Next Post

कहिँ देर न होजाये पत्नी रूठ गई है तो ये पांच तरीके अपनाएं

Mon Dec 23 , 2019
    मार्केट में कई तरह के फ्लेवर्ड और डॉटेड कंडोम पहले से ही मौजूद हैं. लेकिन क्या आपने कभी शॉप वाले से कहा है कि भैया शाकाहारी कंडोम (vegetarian condom) देना? शाकाहारी कंडोम (vegetarian condom) क्या इससे पहले आपने इसके बारे में कभी सुना भी है. आइए जानते हैं […]