WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स ….कौन ज्यादा पैसेवाला?

Top 10 Richest WWE Wrestlers In The World 2020Top 10 Richest WWE Wrestlers In The World 2020

ऐसे में हर फैन अपने पसंदीदा स्टार के बारे में और उसकी कमाई के बारे में जानना चाहते हैं. सवाल ये भी होता है कि सैकड़ों स्टार्स में सबसे ज्यादा अमीर WWE सुपरस्टार कौन है. तो हम बता रहे हैं WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स (Top 10 Richest WWE Wrestlers In The World 2020) के बारे में…

  1. इस कड़ी में 10वें नंबर पर हैं WWE सुपरस्टार मिक फोली. WWE में अपने करियर के दौरान मिक फोली ने तीन बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब हासिल किया और साल 2012 में हॉल ऑफ फेमर मिक फोली ने WWE के रिंग को अलविदा कह दिया था. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 11.6 मिलियन पाउंड (108.42 करोड़ रुपये) है. मिक फोली इस समय सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स में 10वें नंबर पर हैं.

  2. मिक फोली के बाद नाम आता है क्रिस जैरिको (Chris Jericho) का. WWE के रिंग में करीब तीन दशक बीता चुके क्रिस जैरिको सबसे अमीर सुपरस्टार्स के मामले में 9वें नंबर पर हैं. मॉडर्न रेसलिंग के आइकॉन कहे जाने वाले क्रिस जैरिको की संपत्ति 13.9 मिलियन पाउंड (129.87 करोड़ रुपये) है.

  3. बच्चों के सबसे पसंदीदा WWE सुपरस्टार्स में से एक बिग शो (Big Show) को रिंग में देखना हमेशा रोमांचकारी होता है. WWE के अमीर सुपरस्टार्स की लिस्ट में 7 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतने वाले बिग शो 8वें नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 15.5 मिलियन पाउंड (144.82 करोड़ रुपये) है.

  4. वर्तमान समय में WWE के रिंग धाक जमा चुके ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी अमीर सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं. इस समय रिंग में उनसे ज्यादा खतरनाक कोई रेसलर नहीं है. 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार रहे ब्रॉक लैसनर की कुल संपत्ति 19 मिलियन पाउंड (177.5 करोड़ रुपये) है. वो 7वें सबसे ज्यादा अमीर WWE सुपरस्टार हैं.

  5. कर्ट एंगल के बारे में एक बात कही जाती है कि वो WWE में आने से पहले ज्यादा कमाई करते थे. बता दें कि कर्ट एंगल WWE से पहले भी कई अलग-अलग ब्रांड के लिए रेसलिंग कर चुके हैं. वर्तमान में वो 19 मिलियन पाउंड (177.5 करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं.

  6. WWE से रिटायर हो चुके सुपरस्टार हल्क होगन को लंबे समय तक लोगों ने रिंग में देखा है. उनके लड़ने के स्टाइल की पूरी दुनिया दीवानी रही है. कहा जाता है कि एक समय वो सबसे अमीर WWE स्टार हुआ करते थे. वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन पाउंड (186.9 करोड़ रुपये) है.

  7. अपने स्टाइल और एक्शन से लोगों का दिल जीतने वाले WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच इस समय कई प्रकार की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. वर्तमान में वो WWE में ग्लोबल टैलेंट एंड स्ट्रेटजी डेवलपमेंट के वाइस प्रेजिडेंट हैं. इसके अलावा NXT की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर है. इसके अलावा वो कभी-कभी रिंग में नजर आ जाते हैं. उनकी कुल संपत्ति 31.3 मिलियन पाउंड (292.45 करोड़ रुपये) है.

  8. सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन तीसरे नंबर पर काबिज हैं. बाइक से एंट्री और रिंग में धमाकेदार परफॉर्मेंस उनकी पहचान रही है. इस समय उनकी कुल संपत्ति 35.2 मिलियन पाउंड (328.89 करोड़ रुपये) है. हालांकि, अब स्टोन कोल्ड बहुत कम रिंग में नजर आते हैं.

  9. दुनिया भर के हर उम्र के लोगों के दिलों पर राज करने वाले WWE सुपरस्टार जॉन सीना का लंबे समय तक रिंग में दबदबा रहा है. उनकी हार न मानने की आदत और इमानदार छवि लोगों को काफी पसंद आती है. सबसे अमीर सुपरस्टारों की लिस्ट में जॉन सीना दूसरे नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 43 मिलियन पाउंड (402 करोड़ रुपये) है. जॉन सीना कई फिल्में भी कर चुके हैं.

Read  छोडेंगे ना हम तेरा साथ... RARE picture of 'Two legends in a frame' ,Twitter पर ट्रेन्ड कर रहा है

Top 10 Richest WWE Wrestlers In The World 2020

  1. हॉलीवुड हो या फिर WWE का रिंग, दोनों जगह अपनी धाक बनाने वाले रेसलर और एक्टर द रॉक सबसे अमीर WWE सुपरस्टार हैं. उनकी कुल संपत्ति इतनी है कि उनके आस पास भी कोई दूसरा नजर नहीं आता. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 244 मिलियन पाउंड (2282 करोड़ रुपये) है

adin

Leave a Reply

Next Post

जानिए बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने ठुकराए हॉलीवुड के बड़े प्रोजेक्ट

Wed Jul 8 , 2020
Top 10 Richest WWE Wrestlers In The World 2020 ऐसे में हर फैन अपने पसंदीदा स्टार के बारे में और उसकी कमाई के बारे में जानना चाहते हैं. सवाल ये भी होता है कि सैकड़ों स्टार्स में सबसे ज्यादा अमीर WWE सुपरस्टार कौन है. तो हम बता रहे हैं WWE […]