स्वरा भास्कर की ‘रसभरी’ की स्ट्रीमिंग 19 से, कभी ऐसा हो तो क्या हो?

 

राज कपूर की क्लासिक ‘मेरा नाम जोकर’ (1970) की शुरुआती रीलों में किशोर मन की ख्वाहिशों, उमंगों और कशमकश को बड़ी गहराई से पेश किया गया। इन रीलों में जोकर राजू (राज कपूर) के बचपन का किस्सा है। बचपन का किरदार ऋषि कपूर ने अदा किया था। किशोर राजू सर्कस में काम करने वाले जोकर का बेटा है। वह अपनी स्कूल टीचर (सिमी ग्रेवाल) पर मोहित है। उसकी प्रेमिल भावनाओं से बेखबर टीचर उसे ‘तीतर के आगे दो तीतर, तीतर के पीछे दो तीतर, बोलो कितने तीतर’ में बहलाए रखती है।

यह वेब सीरीज काफी समय से सुर्खियों में रही है। पिछले साल इसे मेनिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (फ्रांस) के लिए चुना गया था। तब दावा किया गया था कि पहली बार किसी भारतीय वेब सीरीज ने इस फेस्टिवल के शॉर्ट फॉम्र्स कॉम्पिटीशन वर्ग में दावेदारी पेश की। इस वर्ग में फ्रांस की ‘ब्रेक अप’, सिंगापुर की ‘ड्राइव’, डेनमार्क की ‘हेल इज अदर पीपल’, अर्जेंटीना की ‘एम’, स्पेन की ‘पीपल टॉकिंग’ और ब्रिटेन की ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ शामिल थीं। मेरठ से वाया फ्रांस अब ‘रसभरी’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही है।

Read  प्रियंका चोपड़ा पति ओर देबर किया बोल्ड डांस, Youtube पर Video ने मचाया धमाल

adin

Leave a Reply

Next Post

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद धोनी कर सकते हैं बॉलीवुड में एंट्री, ऐसी है तैयारी

Thu Jun 4 , 2020
  राज कपूर की क्लासिक ‘मेरा नाम जोकर’ (1970) की शुरुआती रीलों में किशोर मन की ख्वाहिशों, उमंगों और कशमकश को बड़ी गहराई से पेश किया गया। इन रीलों में जोकर राजू (राज कपूर) के बचपन का किस्सा है। बचपन का किरदार ऋषि कपूर ने अदा किया था। किशोर राजू […]