लाखों मजदूरों का ‘फरिश्‍ता’ कभी लोकल ट्रेन में 420 रुपए का पास लेकर नौकरी ढूढ़ता था…

sonu sud strugling life

कोरोना वायरस के चलते लॉडाउन के बीच हजारों दिहाड़ी मजदूरों और प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद कभी ₹420 का पास लेकर नौकरी के लिए भटकते थे। आज कोरोना के बीच प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने का इंतजाम करने के साथ उनको घर तक पहुंचाने के लिए गाड़ियां भेज रहे हैं। एक समय था जब वह मुंबई में ₹420 के महीने का पास लेकर लोकल ट्रेन में काम की तलाश करते थे।

sonu sood

कभी मुंबई तीन चार लोगों के साथ एक कमरे में रहते थे
वैसे पढ़ाई लिखाई की बात करें तो पंजाब के रहने वाले सोनू सूद ने इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की है। लेकिन हीरो बनने का ख्वाब सोनू पर इस कदर हावी था कि वह उन्हें मुंबई खींच लाया। जब फिल्मों में काम करने के लिए सोनू सूद मुंबई आए थे तो एक कमरे के घर में जैसे तैसे गुजारा करते थे। इतना ही नहीं सोनू सूद एक कमरे में अकेले नहीं बल्कि तीन चार लोगों के साथ रहते थे। उस समय सोनू सूद लोकल ट्रेन पकड़कर रोज काम की तलाश करते थे।

Read  #IrrfanKhan का आखिरी ऑडियो मैसेज, संदेश सुन आंखे हो जाएंगी नम

sonu sood

1998 के लोकल ट्रेन के पास की तस्वीर शेयर की
हाल ही में सोनू ने अपने इंस्टाग्राम पर साल 1998 का लोकल ट्रेन पास शेयर किया है। जो बोरीवली से चर्चगेट तक का है। मुंबई आने के बाद सोनू को बॉलीवुड में तो काम नहीं मिला, लेकिन साउथ इंडियन फिल्म में काम किया। इसके बाद उन्होंने लगातार तेलुगु और तमिल फिल्में की। आखिरकार वर्ष 2001 में सोनू सूद को बॉलीवुड में काम मिला। सोनू की पहली फिल्म ‘शहीद-ए-आजम’ थी जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा और आज वे इस मुकाम पर है कि कोरोना वायरस के बीच प्रवासी मजदूरों के लिए खाना-पीना जुटाने के साथ बसों से उन्हें घर भेज रहे हैं।

Read  टीवी की सीधी-सादी बहू Hina Khan, शेयर की बेहद बोल्ड सेंशुअल पोज Bikini तस्वीरें Viral

अब सोनू सूद लगातार लोगों को अपना फोन नंबर दे रहे हैं ताकि बाहर जाने वाले लोग सीधे उनसे संपर्क कर सकें। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपना नंबर शेयर किया। इस पोस्ट में लिखा गया, ‘मेरे प्यारे श्रमिक भाइयों और बहनों। अगर आप मुंबई में हैं और अपने घर जाना चाहते हैं तो कृपया इस नंबर पर कॉल करें 18001213711।

Read  'ए थर्सडे' में टीचर बनेंगी यामी गौतम, दिल दहला देगी फिल्म की कहानी

adin

Leave a Reply

Next Post

बाहुबली 2 ने रशियन चैनल मचाई धूम, ऐम्बेसी ने किया ट्वीट

Fri May 29 , 2020
कोरोना वायरस के चलते लॉडाउन के बीच हजारों दिहाड़ी मजदूरों और प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद कभी ₹420 का पास लेकर नौकरी के लिए भटकते थे। आज कोरोना के बीच प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने का इंतजाम करने के साथ उनको घर तक पहुंचाने के लिए गाड़ियां भेज […]
bahubali2 in rusia