नए साल पर पति-पत्‍नी दांपत्‍य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए कर लें ये काम

ग्रह आपके जीवन को कई प्रकार से प्रभावित करते हैं। कुछ ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपकी किस्‍मत चमक जाती है और आपको अच्‍छे जीवनसाथी के साथ ही रुपया-पैसा-नाम सब कुछ मिलता है। वहीं कुछ ग्रहों के अशुभ प्रभाव के कारण आपके दांपत्‍य जीवन में कलह शुरू हो जाती है और घर में तनाव रहने लगता है। परिवार में बरकत खत्‍म होने के साथ ही तंगी पांव पसारने लगती है। अब जब यह साल खत्‍म होने में कुछ ही दिन शेष हैं तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे उपाय जिनको अपनाने से आप अपने दांपत्‍य जीवन में खुशहाली के साथ ही घर में सुख शांति स्‍थापित कर सकते हैं…

लक्ष्‍मी का वास वहां होता है जहां साफ-सफाई और स्‍वच्‍छता हो। साल के पहले दिन पूजाघर को साफ-सुथरा करके पूरे घर में साफ-सफाई करके पूजा करें। संभव हो तो साल के पहले दिन की शुरुआत हवन और भगवान सत्‍य नारायण की कथा से कर सकते हैं।

Read  ब्रह्य मुहूर्त में किया गया सेक्स हेल्थ की दृष्टि से हानिकारक

इस बार नए साल से एक नई शुरुआत करते हुए घर में गौमूत्र, नमक और फिटकरी पोंछे के पानी में मिलवाकर पोंछा लगवाएं। ऐसा करने से घर नेगेटिव एनर्जी खत्‍म होती है और पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार बढ़ता है।

किसी भी शुक्रवार को हल्‍की सुगंध वाला इत्र या परफ्यूम खरीदें। पति-पत्‍नी इस इत्र को भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी को समर्पित करें और उसके बाद प्रसाद के रूप में स्‍वयं इस इत्र का प्रयोग करें। एक बात का ध्‍यान रखें कि तीखी सुगंध का प्रयोग आप न करें।

master gossip

Leave a Reply

Next Post

हाय रे प्याज ...ये तुने क्या किया ,ट्विंकल खन्ना ने पहनी प्याज वाली ईयररिंग्स,

Sat Dec 21 , 2019
ग्रह आपके जीवन को कई प्रकार से प्रभावित करते हैं। कुछ ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपकी किस्‍मत चमक जाती है और आपको अच्‍छे जीवनसाथी के साथ ही रुपया-पैसा-नाम सब कुछ मिलता है। वहीं कुछ ग्रहों के अशुभ प्रभाव के कारण आपके दांपत्‍य जीवन में कलह शुरू हो जाती है […]