इस अभिनेत्री को 16 की उम्र में हुआ प्यार, 15 साल बड़े अभिनेता से की शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी

बॉलीवुड की जानी—मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ( dimple kapadia ) 8 जून को अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। डिंपल उन एक्ट्रेसेस में से एक है जिन्होंने महिलाओं को उस छवि को तोड़ दिखाया था जो सोचते थे कि शादी के बाद अभिनेत्री हिट फिल्में नहीं दे सकतीं। उनका जन्म 8 जून, 1957 ( dimple kapadia birthday ) को गुजराती परिवार में हुआ था। वे राजकपूर की बदौलत फिल्मों में आईं। 70 के दशक में उन्होंने हिट फिल्म ‘बॉबी’ की। इसमें उन्होंने खूब बोल्ड सीन्स दिए। फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता ऋषि कपूर लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद डिंपल को ढेर सारी फिल्मों के प्रस्ताव मिले।

dimple kapadia birthday

एक इवेंट में हुई राजेश खन्ना ( rajesh khanna ) से पहली मुलाकात
राजेश खन्ना ( rajesh khanna ) एक इवेंट में गुजरात गए थे। जहां अहमदाबाद के स्पोर्ट्स क्लब में डिंपल कपाड़िया से उनकी पहली मुलाकात हुई। राजेश खन्ना इस इवेंट में बतौर चीफ गेस्ट आए थे।

Read  IRRFAN KHAN: इस दुर्लभ बीमारी ने ली इरफान की जान, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

dimple kapadia birthday

पहली नजर में हुआ प्यार
अहमदाबाद के स्पोर्ट्स कल्ब में डिंपल कपाड़िया को देखते ही पहली नजर में राजेश खन्ना को उनसे प्यार हो गया था। वे उन्हें पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठे थे। वहीं दूसरी तरफ डिंपल, राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं।

तीन साल तक चला अफेयर
राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का अफेयर तीन साल तक चला और इसके बाद उन्होंने एक—दूसरे से 1973 में शादी रचा ली। उस समय डिंपल महज 16 साल की थी और राजेश खन्ना उनसे 15 साल बड़े थे। लेकिन कहते है कि प्यार अंधा होता है। यह कहावत राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी पर सटीक बैठती है। क्योंकि उनके प्यार में उम्र कोई बाधा नहीं बन सकी।

Read  Madhuri Dixit के फोटो देख मशहूर सिंगर ने रिश्ता किया था नापंसद

dimple kapadia birthday

10 साल बाद हुए एक-दूसरे से अलग
राजेश खन्ना से शादी के 10 साल बाद डिंपल अलग रहने लगी। दोनों के बीच अनबन चलती रही, लेकिन ताउम्र में दोनों ने तलाक नहीं लिया। हालांकि, उनके रिश्ते पहले जितने बेहतर नहीं रहे थे।

शादी के बाद 1984 में किया कमबैक
इस दौरान डिंपल की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई और उन्होंने सभी प्रस्तावों को ठुकराकर उनसे शादी कर ली। 1984 में फिल्म ‘जख्मी’ से उन्होंने इंडस्ट्री में कमबैक किया। फिल्म सफल नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘सागर’ में खूब बोल्ड सीन दिए और उनकी छवि एक बोल्ड अभिनेत्री की बन गई।

Read  अगर प्रेग्नेंट हुई तो नौ महीनों में दिख जाएगा-दीपिका पादुकोण

करीब 85 फिल्मों में किया अभिनय
डिंपल ने अपने 5 दशक लंबे कॅरियर में करीब 85 फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने अपने कॅरियर में ‘अर्जुन’, ‘एतबार’, ‘काश’, ‘राम लखन’, ‘बीस साल बाद’, ‘बंटबारा’, ‘प्रहार’, ‘अजूबा’, ‘नरसिम्हा’, ‘गर्दिश’, ‘क्रांतिवीर’, ‘दिल चाहता है’, ‘बीइग सायरस’, ‘दबंग’, ‘कॉकटेल’,’पटियाला हाउस’, ‘फाइंडिंग फैनी’ जैसी सफल फिल्मों में काम किया।

adin

Leave a Reply

Next Post

Sonakshi sinha ने बताया लाइफ पार्टनर में चाहिए ये गुण

Mon Jun 8 , 2020
बॉलीवुड की जानी—मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ( dimple kapadia ) 8 जून को अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। डिंपल उन एक्ट्रेसेस में से एक है जिन्होंने महिलाओं को उस छवि को तोड़ दिखाया था जो सोचते थे कि शादी के बाद अभिनेत्री हिट फिल्में नहीं दे सकतीं। उनका जन्म [...]