Lockdown 5.0: Cinema Halls के हाथ एक बार फिर से लगी निराशा, हिंदी सिनेमा जगत पर बना हुआ है संकट

 

नई दिल्ली। आज यानी की 31 मार्च को लॉकडाउन ( Lockdown ) के चौथे चरण का अंतिम दिन ( 4.0 Last Day ) है। ऐसे में केंद्र सरकार ( Central government ) द्वारा 68 दिनों बाद देश में लॉकडाउन को 1 जून से 30 जून ( Lockdown Extended Until 30 June ) तक बढ़ा दिया गया है। लेकिन इस बीच सरकार ने कई कंटेनमेंट क्षेत्रों को खुलने का भी निर्णय लिया है। जिसमें आठ जून से हॉस्पिटैलिटी सेवाओं जिसमें होटल ( Hotel ) और शॉपिंग माल ( Shopping Malls ) को भी चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। लेकिन वहीं अब लोगों के मन में सिनेमाघरों के खुलने को लेकर भी कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। साथ ही वह यह भी जानना चाहते हैं कि क्या अब शूटिंग भी शुरू हो जाएंगी? तो चलिए आपको बताते हैं कि लॉकडाउन 5.0 ( Lockdown 5.0 ) में सिनेमा को लेकर सरकार का क्या प्लान है।

lockdown-5-0-and cinema

लॉकडाउन के दिशा निर्देशों अनुसार कहा गया है कि आने वाले समय में सामाजिक ( Social ),राजनीतिक ( Political ), खेल ( Sports ), मनोरंजन ( Entertainment ), और धार्मिक ( Religious ) सहित कई अन्य बड़े आयोजन पहले की तरह ही बंद रहेंगे। इन सभी जगहों को खोलने का फैसला तीसरे चरण में स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा। अब सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार यह साफ हो गया है कि लॉकडाउ 5.0 में भी सिनेमा घरों ( Cinemas will not open ) को नहीं खोला जाएगा।

Read  "लहंगा लखनऊआ" खेसारी नया गीत का Video वायरल हुआ ..18लाख से ज्यादा लोगो ने १ दिनमे देखा

शूटिंग और सिनेमाघरों के ना खुलने से बॉलीवुड में पहले से ही मायूसी छाई हुई है। कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने 2020 में आने वाली सभी फिल्मों के सामने मुसीबत खड़ी कर दी है। विशेषज्ञों की माने तो इस साल के शुरूआत में ही हिंद फिल्म जगत को करीबन 250 करोड़ रुपये ( Loss of 250 crores ) का नुकसान हो चुका है। वहीं लगातार बढ़ते हुए लॉकडाउन की वजह से सिनेमा का नुकसान बढ़ता ही जा रहा है। परेशानी की बात यह भी है कि जल्द ही मानसून ( Mansoon ) भी आने वाला है। जिसकी वजह से अब बड़ी-बड़ी फिल्मों के बनाए गए सेट को भी तोड़ने ( Destroyed ) की बात सामने आने लगी है। इसमें अजय देवगन ( Ajay Devgan ) की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ ( Pritviraaj ) और आलिया भट्ट ( Alia Bhatt ) की फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी ( Gangubai Kathiawadi ) के सेट भी शामिल हैं।

Read  वरुण-श्रद्धा की ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर ढाया कहर, कंगना रनौत की ‘पंगा’ फिका

adin

Leave a Reply

Next Post

Wajid Khan ने Salman Khan के साथ निभाई मरते दम तक यारी, जाते जाते 'भाईजान' को दे गए दोस्ती का तोहफा

Mon Jun 1 , 2020
  नई दिल्ली। आज यानी की 31 मार्च को लॉकडाउन ( Lockdown ) के चौथे चरण का अंतिम दिन ( 4.0 Last Day ) है। ऐसे में केंद्र सरकार ( Central government ) द्वारा 68 दिनों बाद देश में लॉकडाउन को 1 जून से 30 जून ( Lockdown Extended Until […]