KBC-कौन बनेगा करोड़पति में पांच करोड़ रुपये जीतने वाले सुशील कुमार कैसे हुए बरबाद ?

KBC 5 crores Winner sushil Kumar biography how he went worse phase of life

KBC 5 crores Winner sushil Kumar biography how he went worse phase of life

KBC Winner sushil Kumar । कहते है पैसा सुविधाएं दे सकता है लेकिन सुकून नहीं दे सकता है, कुछ यही हाल कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ रुपए जीतने वाले बिहार के सुशील कुमार का है।

कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ रुपए की राशि जीतने वाले सुशील कुमार एक बार फिर सुर्खियों में है। हाल ही में उन्होंने एक पोस्ट अपने फेसबुक पेज पर जारी की थी, जिसके बाद में सुशील कुमार एक बार फिर चर्चा में है।

इस पोस्ट में सुशील ने बताया है कि कैसे पांच करोड़ रुपए केबीसी में जीतने के बाद उनकी जिंदगी में बुरा दौर शुरू हो गया। सुशील ने अपनी आप बीती बताते हुए लिखा है कि कैसे कैसे उन्हें शराब और सिगरेट की लत लगी?

Read  सारा अली खान को सोशल मीडिया पर भाई इब्राहिम को बर्थडे विश करना पड़ा भारी, हुई ट्रोल

सुशील ने अपने फेसबुक पेज पर सिलसिलेवार इस बात की साझा किया है।

केबीसी में जीतने के बाद मुश्किल हो गई जिंदगी
सुशील ने बताया कि केबीसी में जीतने के बाद जिंदगी बड़ी मुश्किल हो गई। वह लोकल सेलिब्रेटी बन गए। ऐसे में उन्हें 10 से 15 दिन बिहार में कहीं न कहीं कार्यक्रम में जाना होता था।

पढ़ाई-लिखाई तो पूरी तरह से छूट गई। मीडिया को लेकर वह काफी गंभीर हो गए। सिर्फ लोगों को दिखाने के लिए नया व्यापार भी शुरू किया, जिसमें काफी पैसा बर्बाद चला गया।

लोगों ने भी सुशील को खूब ठगा
सुशील ने बताया कि पांच करोड़ रुपए जीतने के बाद उन्हें गुप्त दान देने का भी चस्का लग गया। वह काफी पैसा दान में देने लगे।

Read  आंखों से अदाकारी में माहिर और मकबूल इरफान नहीं रहे, कैंसर और आंतों के इन्फेक्शन से जूझ रहे थे; चार दिन पहले जयपुर में मां का इंतकाल हुआ था

इस बीच कुछ ऐसे लोग भी उनके साथ जुड़े, जो उन्हें ठगना चाहते थे। उनके चापलूस लोगों के संबंध पर पत्नी ने टोका भी। इसके चलते पत्नी से भी रिश्ते खराब हो गए।

बहुत सी कारें खरीदी, शराब की लत लगी

सुशील ने आगे लिखा कि वह इस दौरान कुछ कारें खरीद ली, जिसे दिल्ली में चलवाने लगे। इसके लिए उन्हें दिल्ली का दौरा करना पड़ता था।

इस बीच उनकी मुलाकात जामिया मिलिया और IIMC में मीडिया की पढ़ाई कर रहे कुछ छात्रों से हुआ। फिर JNU में रिसर्च कर रहे लड़कों, थिएटर आर्टिस्ट जैसे लोगों से परिचय हुआ। इनसे मुलकात के बाद उन्हें लगा कि वह काफी कुछ नहीं जानते हैं।

Read  इरफान खान के असमय निधन से बॉलीवुड गमगीन; अनुपम रो पड़े, प्रधानमंत्री ने लिखा- उनका निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए अपूरणीय क्षति

इस बीच सुशील को शराब और सिगरेट की लत लग गई।

फिल्म उद्योग में भी किस्मत आजमाने पहुंचे

सुशील ने बताया कि खाली समय में वह हॉलीवुड और हिंदी फिल्में देखते थे। जिसके चलते फिल्म निर्देशक बनने का सपना जगा। इस सपने को लेकर वह मुंबई पहुंच गए।

लेकिन वहां पहले टीवी में काम करने की सलाह दी गई। इसके बाद प्रोडक्शन हाउस में काम किया, लेकिन वह भी छोड़ दिया। उसके बाद सुशील कुमार वापस बिहार पहुंचे और टीचर की नौकरी के लिए तैयारी की। सुशील ने बताया कि अब वह टीचर हैं और साल 2016 से शराब नहीं पी है।

adin

Leave a Reply

Breaking News