बेड पर लम्बे समय तक टिक्ने के लिए अपनाए उपाय

स्ट्रेसफुल लाइफस्टाइल और किसी लम्बी बीमारी भी लो-स्पर्म काउंट की समस्या का कारण बनते है. लो स्पर्म काउंट या मेल इंफर्टिलिटी की समस्या पुरुषों को पिता बनने से रोक सकती है. स्ट्रेसफुल लाइफस्टाइल और किसी लम्बी बीमारी की वजह से भी कई बार इस समस्या का कारण बनती है. लेकिन, समय पर डॉक्टर की मदद और सही लाइफस्टाइल से इस परेशानी से राहत भी पायी जा सकती है.

गाजर: विटामिन ए की कमी को इंफर्टिलिटी की समस्या का एक मुख्य कारण माना जाता है. विटामिन ए से भरपूर भोजन करें. गाजर और बीटरूट जैसी सब्ज़ियां विटामिन ए के सबसे स्रोत हैं.

Read  सर्दियों में महिलाएं खो देंगी अपना काबू अपनाएं यह 5 सेक्स टिप्स

डार्क चॉकलेट: डार्क चॉकलेट में एक विशेष प्रकार का एमिनो एसिड पाया जाता है. यह तत्व, स्पर्म काउंट को बढ़ाने का काम करता है.

लहसुन: इस बहुमुखी मसाले में एलिसिन और सेलेनियम जैसे तत्व पाए जाते हैं. ये दोनों ही तत्व सेक्सुअल ऑर्गन्स की तरफ रक्त के संचार को बेहतर बनाते हैं.

जिनसेंग: इस जड़ी-बूटी को आयुर्वेद में इंफर्टिलिटी की औषधि बताया गया है. जिनसेंग को चाय में मिलाकर पीने या इसके पाउडर को फांकने की सलाह आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स देते रहे हैं.

adin

Leave a Reply

Next Post

भोजपुरी सिनेमा की हॉट केक किसको दे रहीं धमकी ? तब गूगल पर सर्च करते फिरोगे कि रोना बंद कैसे करें

Sun Dec 22 , 2019
स्ट्रेसफुल लाइफस्टाइल और किसी लम्बी बीमारी भी लो-स्पर्म काउंट की समस्या का कारण बनते है. लो स्पर्म काउंट या मेल इंफर्टिलिटी की समस्या पुरुषों को पिता बनने से रोक सकती है. स्ट्रेसफुल लाइफस्टाइल और किसी लम्बी बीमारी की वजह से भी कई बार इस समस्या का कारण बनती है. लेकिन, […]