Happy Birthday :शत्रुघ्न के प्यार में मिले धोखे से रीना रॉय ने रचाई थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी

बॉलीवुड की 80 के दशक की सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस रहीं रीना रॉय का आज जन्‍मदिन है। वह अपनी जिंदगी में बड़ी मुश्किलों को पार करते हुए बॉलीवुड तक पहुंचीं | हिंदी सिनेमा में 46 साल तक राज करने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय का आज जन्मदिन है। रीना रॉय एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने फिल्मों में लीड रोल से लेकर मां तक का​ किरदार निभाया। लेकिन पिछले 18 सालों से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से अपनी दूरी बनाई हुई है।

रीना रॉय बॉलिवुड की ऐसी ऐक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने बीटाउन की क्वीन्स कही जाने वाली रेखा और हेमा मालिनी तक को कड़ी टक्कर दी थी।

उनके सहकलाकारों ने उनको धोखा दिया। रीना रॉय को दो दो बार प्‍यार में धोखा मिला तो वह टूट गईं। आईए जानते हैं वह इन दिनों कहां हैं और क्‍या कर रही हैं।

आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बताने जा रहे है।

  • रीना ने अपने करियर की शुरूआत 1972 में आई फिल्म जरूरत से की थी। बॉलीवुड में आने से पहले रीना को काफी मशक्त करनी पड़ी थी। बॉलीवुड में आने से पहले रीना को काम की काफी जरूरत थी और काम करने के लिए वह किसी भी तरह के रोल करने को तैयार थी।
  • काफी कम लोग जानते है कि रीना का असली नाम रूपा है। वह अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार थी। मुंबई में जन्मी रीना के पिता एक मुस्लिम और मां ​हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखते थे।
  • फिल्मों में उन्होंने फिल्म जरूरत से कदम रखा और इसी के साथ उन्हें जरूरत गर्ल का टैग मिल गया। इसके बाद 1975 में आई फिल्म कालीचरण और नागिन में वह जितेंद्र के साथ दिखीं। यह दोनों ही फिल्में बॉक्स आॅफिस पर हिट रही और उन्हें एक अलग पहचान मिली।
  • मीडिया रिपोर्ट की माने तो रीना रॉय और शत्रुघ्न में अफेयर था। दोनों ने एक दूसरे को सात साल तक डेट किया लेकिन जब रीना अपने किसी काम से लंदन गई और इसी बीच शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली।
  • रीना और शत्रुघ्न ने भले ही कभी अपने रिश्ते को स्वीकारा नहीं लेकिन दोनों के बीच का प्यार परवान चढ़ चुका था। रीना पूरी तरह से शत्रुघ्न पर फिदा हो चुकी थीं।
  • रीना रॉय की मां को इस रिश्ते पर ऐतराज था। उन्होंने अपनी बेटी को शत्रुघ्न को लेकर वॉर्न करते हुए उनसे दूरी बनाने को कहा था, लेकिन ऐक्ट्रेस ने मां की बात नहीं मानी।
  • शादी के बाद भी शत्रुघ्न ने रीना के साथ अफेयर जारी रखा।
  • रीना 80 के दशक की सबसे हिट ऐक्ट्रेस में से एक थीं। वह रेखा और हेमा को कड़ी टक्कर देते हुए हाइएस्ट पेड ऐक्ट्रेस तक बन गई थीं। लेकिन इसी दौरान उनकी जिदंगी में नए प्यार की एंट्री हुई।
  • रीना की जिंदगी में पाकिस्तान के फेमस क्रिकेटर मोहसिन खान नया प्यार बनकर आए। दोनों के बीच बात बढ़ी और इन्होंने अपने करियर के पीक पर होने के बावजूद शादी का फैसला किया।
  • शुरुआत में दोनों का रिश्ता काफी अच्छा रहा। दोनों ही एक प्यारी से बेटी भी हुई लेकिन मोहसिन की ब्रिटेन की नागरिकता लेकर वहां बसने की बात पर रीना राजी नहीं हो पाईं। उनके लिए लंदन की लाइफ में अजस्ट हो पाना मुश्किल हो रहा था। इसे लेकर दोनों के बीच बात बिगड़ती चली गई।
  • आखिरकार इस कपल ने अलग होने के फैसला लिया। मोहसिन को बेटी जन्नत की कस्टडी मिल गई। लेकिन जब क्रिकेटर ने तीसरी शादी की तो रीना को बेटी की कस्टडी वापस मिल गई। इसके बाद उन्होंने जन्नत का नाम सनम कर दिया
  • रीना ने इसके बाद फिर से बॉलिवुड में कमबैक की कोशिश की लेकिन वह पहली जैसी सफलता हासिल नहीं कर सकीं। इसे देखते हुए उन्होंने छोटी स्क्रीन का रुख किया लेकिन बात वहां भी नहीं बनीं। आज की तारीख में रीना अपनी बहन के साथ मिलकर ऐक्टिंग स्कूल चलाती हैं, जो मुंबई में स्थित है
Read  शर्लिन चोपड़ा अपने नए वीडियो में सारी हदें पार कर दी , देखे आखिरी तक Video

 

adin

Leave a Reply

Next Post

JNU छात्रों के समर्थन में कन्हैया कुमार संग पहुंचीं दीपिका पादुकोण

Tue Jan 7 , 2020
बॉलीवुड की 80 के दशक की सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस रहीं रीना रॉय का आज जन्‍मदिन है। वह अपनी जिंदगी में बड़ी मुश्किलों को पार करते हुए बॉलीवुड तक पहुंचीं | हिंदी सिनेमा में 46 साल तक राज करने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय का आज जन्मदिन है। रीना रॉय एक ऐसी एक्ट्रेस […]