लाल किले में PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था ये घातक हथियार

पीएम मोदी पर खतरे को भांपते हुए पीएम मोदी ने DRDO ने खास तरह की एंटी ड्रोन डिवाइस तैयार की है. इसका इस्तेमाल राष्ट्रीय खतरे के खिलाफ भी किया जा सकता है. इस डिवाइस की मदद से ड्रोन को निष्क्रिय करने के अलावा उसका कंट्रोल भी हासिल किया जा  सकता है. ड्रोन जैसे हमलो के खिलाफ यह उपकरण खासा कारगर माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके पर लाल किले के प्राचीर से झंडा फहराकर देश को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी की सुरक्षा (PM Modi Security) के चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम (Anti Drone System) की तैनाती की गई थी. इस सिस्टम की मदद से छोटे से छोटे ड्रोन को 3 किलोमीटर की ड्रोन में दाखिल होते ही पहचाना जा सकता है. साथ ही एक से 1.25 किमी की रेंज में आते ही निष्क्रिय करके मार गिरा सकता है.

adin

Leave a Reply

Next Post

एमएस धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर किया ऐलान

Sat Aug 15 , 2020
पीएम मोदी पर खतरे को भांपते हुए पीएम मोदी ने DRDO ने खास तरह की एंटी ड्रोन डिवाइस तैयार की है. इसका इस्तेमाल राष्ट्रीय खतरे के खिलाफ भी किया जा सकता है. इस डिवाइस की मदद से ड्रोन को निष्क्रिय करने के अलावा उसका कंट्रोल भी हासिल किया जा  सकता […]
ms dhoni retires from inernationl cricket