#ipl2020 CSK vs MI: आज धोनी पर होंगी सभी की नजरें, मुंबई के खिलाफ जीत से होगा आगाज?

साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने के बाद से अब तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम में काफी निरंतरता रही है. टीम ने आईपीएल के इतिहास में अब तक तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की है जबकि आठ बार फाइनल में पहुंची है. भारत के वर्ल्ड चैम्पियन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए हमेशा से मुश्किलें खड़ी करती रही है.

 

लीग के इस 13वें सीजन में सभी की नजरें धोनी पर होंगी, जिन्होंने पिछले महीने ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. धोनी एक साल से भी ज्यादा समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे. उन्होंने अपना पिछला मैच 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में खेला था, लेकिन अब फैन धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Read  एमएस धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर किया ऐलान

 

चेन्नई सुपर किंग्स की ताकत: धोनी चेन्नई के सबसे मजबूत कड़ी होंगे, क्योंकि वह लंबे समस से टीम का हिस्सा हैं. उन्हें अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकालने का श्रेय दिया जाता है और यह गुणवत्ता एक बार फिर सीएसके को 10 नवंबर को ट्रॉफी उठाते हुए देख सकती है. यूएई में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, धोनी के पास इमरान ताहिर, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर और पीयूष चावला के रूप में विश्व स्तर के गेंदबाज होंगे. बल्लेबाजी में उनके पास फाफ डु प्लेसिस, अंबति रायडू, शेन वॉटसन और ब्रावो का अनुभव है जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.

Read  IPL2020: चेन्नै सुपर किंग्स टीम के सदस्यों को हुआ कोरोना, अब एक सप्ताह के लिए और बढ़ा क्वारंटीन

कमजोरी: सीएसके ने हमेशा से ठोस शुरुआत पर भरोसा किया है. इसके बाद सुरेश रैना ने नंबर 3 पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे, लेकिन इस बार रैना स्वदेश लौट आए हैं और वह इस सीजन में नहीं खेलेंगे. ऐसे में किसी और के पास रैना की कमी को पूरा करने की जिम्मेदारी होगी. इसी तरह, अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी इस सीजन में नहीं खेलेंगे, जिससे टीम का संतुलन थोड़ा प्रभावित होगा. वह न केवल विकेट लेने वाले गेंदबाज है, बल्कि बल्ले से कुछ अच्छे शॉट मार सकते हैं.

adin

Leave a Reply

Next Post

ड्रग्स केस में दीपिका पादुकोण के नाम का खुलासा, चैट में पूछा- माल है क्या?

Tue Sep 22 , 2020
साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने के बाद से अब तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम में काफी निरंतरता रही है. टीम ने आईपीएल के इतिहास में अब तक तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की है जबकि आठ बार फाइनल में पहुंची है. भारत के वर्ल्ड चैम्पियन […]
NCB dipika padukon drug