सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली Top 10 हिंदी फिल्‍में

हम सब को पता है कि फिल्‍में अच्‍छी हों या खराब फिल्‍मों को बनाने में खूब सारे पैसे खर्च किये जाते हैं और फिर ये फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस (टॉकीज़) में फिल्‍मायी जाती हैं जिससे फिल्‍में पैसे कमाती हैं। यहां हम बात कर रहे हैं सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली 10 हिंदी फिल्‍मों की तो यह हैं कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली टॉप 10 हिंदी फिल्‍में
Best top 10 hindi movies
 

1. बाहुबली 2 – सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में सबसे पहले नंबर पर आती है बाहुबली 2 – द कंक्लूजन, बाहुबली 2 को देखने के लिए दर्शक बहुत ज्यादा बेताब थे। क्योंकि बाहुबली जो पहले रिलीज हुई थी उसमें कुछ ऐसे सवाल छूट गए थे जिसका उत्तर आपको बाहुबली 2 में मिलता है। इसके चलते इसे बहुत ज्यादा लोगों ने देखा।

इस कारण से इसकी कमाई ने आसमान को छू लिया और आज तक इसकी कमाई में कोई कमी नहीं आई है आज भी इसको बहुत ज्यादा देखते हैं। इस फिल्म ने करीब 1608 करोड़ रुपये की कमाई की थी। बाहुबली2 बनाने में काफी मोटी रकम खर्च हुई थी, फिल्म रिलीज हुई थी तो किसी को यह उम्मीद नहीं की थी कि यह इतनी ज्यादा कमाई कर लेगी, लेकिन जब यह फिल्म रिलीज हुई तो ये फिल्म कमाई करने में सबसे आगे रही

Read  बागी 3 का पहला शानदार पोस्टर हुआ रिलीज़, देखें टाइगर का दमदार लुक

2. पीके – सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे नंबर पर आती है आमिर खान की PK जो कि विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित की गई है जिसमें आमिर खान मुख्य अभिनेता हैं और इसे भी लोगों ने खूब पसंद किया । इस फिल्म ने भी बहुत ज्यादा रिकॉर्ड तोड़े है इस फिल्म ने लगभग 800 करोड़ की कमाई की थी, जो कि हाल के दिनों में किसी फिल्म ने नहीं की थी।

3. बाहुबली – सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में तीसरा नंबर है 2015 में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली का जो अपने भव्य सेट और बेहतरीन कहानी की वजह से लोगों के बीच में सालों तक चर्चा का विषय बनी रही। फिल्म की दमदार कहानी के चलते इस फिल्म ने करीब 650 करोड़ की कमाई की थी।

4. बजरंगी भाईजान – सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में चौथे नंबर पर है बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान। इसने भी कमाई में कोई कसर नहीं छोड़ी और फिल्म ने 630 करोड़ रुपए की कमाई की। यह फिल्म भारत पकिस्तान के रिश्तों पर बनी थी।

Read  Amar Singh ने Amitabh-Jaya के रिश्ते पर उठाए थे सवाल ,कुछ महीने पहले वीडियो जारी कर बच्चन परिवार से मांगी थी माफी,

5. सुल्तान – सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवे नंबर पर है सलमान खान की बजरंगी भाईजान के बाद आई फिल्म सुल्तान जो कि यशराज फिल्म्स के बैनर के तले बनी थी। इस फिल्म ने लगभग 590 करोड़ तक की कमाई की थी। सलमान की बाकी फिल्मों की तरह यह फिल्म भी ईद के मौके पर रिलीज की गयी थी।

6. धूम-3 – उसके बाद आती है हमारे बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की फिल्म धूम-3 जो कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले ही बनी थी। आंकड़ों की माने तो इस फिल्म ने करीब 540 करोड़ की मोटी कमाई की थी।
<
7. दंगल – आमिर खान की ही एक दूसरी फिल्म भी इस टॉप 10 लिस्ट में शामिल है और उसका नाम है दंगल। इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में नजर आ रहे हैं और इस फिल्म ने भी कमाई के बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ है। अब तक इस फिल्म से करीब 537 करोड़ की कमाई हो चुकी है।

Read  आयुष्मान की फिल्म आर्टिकल 15 को अवॉर्ड, एक्टर ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

8. प्रेम रतन धन पायो – आठवें नंबर पर है सलमान खान सोनम कपूर की फिल्म प्रेम रतन धन पायो जो की राजश्री प्रोडक्शन ने बनाई थी। पारिवारिक रिश्तों पर बनी यह फिल्म भारत में हर किसी को पसंद आई खासतौर पर गावों में इसे बहुत पसंद किया गया। इस फिल्म ने भी 430 करोड रुपए का कारोबार किया था।

9. चेन्नई एक्सप्रेस – नौवें नंबर पर किंग खान कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ने बहुत ज्यादा कमाई की है। उन्होंने 2013 में आई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में 423 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में थी।

10. 3 इडियट्स – इस लिस्ट में दसवें नंबर पर है फिल्म 3 Idiots जो कि 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बहुत ही कम समय में 400 करोड रुपए का कारोबार किया था। कॉलेज लाइफ पर बनी यह फिल्म आज भी युवाओं की पहली पसंद मानी जाती है

adin

Leave a Reply

Next Post

बॉलीवुड की 2019 की टॉप 5 फिल्में...

Mon Dec 30 , 2019
हम सब को पता है कि फिल्‍में अच्‍छी हों या खराब फिल्‍मों को बनाने में खूब सारे पैसे खर्च किये जाते हैं और फिर ये फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस (टॉकीज़) में फिल्‍मायी जाती हैं जिससे फिल्‍में पैसे कमाती हैं। यहां हम बात कर रहे हैं सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली 10 […]
bollywood 2019 top 5 hindi movie