अमिताभ बच्चन ने किया श्रीदेवी और इरफान खान को याद ,’पीकू’ के 5 और ‘खुदा गवाह’ के 28 साल पूरे,


amitabh bachan remember sridevi and irrfan
8 मई को अमिताभ बच्चन की दो फिल्मों ‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ की रिलीज एनिवर्सरी थी। बिग बी ने देर रात एक पोस्ट साझा कर दोनों ही फिल्मों के उन आर्टिस्ट को श्रद्धांजलि दी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। उन्होंने खासकर ‘पीकू’ के को-एक्टर इरफान खान और ‘खुदा गवाह’ की को-एक्ट्रेस श्रीदेवी को याद किया। दोनों आर्टिस्ट का निधन क्रमशः 29 अप्रैल 2020 और 24 फरवरी 2018 को हुआ।

बिग बी ने इंस्टाग्राम पर एक कोलाज शेयर किया है, जिसमें एक उनका श्रीदेवी के साथ ‘खुदा गवाह’ का सीन है तो दूसरे में वे ‘पीकू’ के सीन में इरफान खान और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “आज 8 मई को ‘खुदा गवाह’ के 28 साल और ‘पीकू’ के 5 साल पूरे हुए। उन दोनों (श्रीदेवी और इरफान) की याद में, जो हमें छोड़ कर चले गए।”

Read  अंग्रेजी मीडियम के लिए इरफान ने रिकॉर्ड किया था लास्ट वॉइस मैसेज, निधन से 17 दिन पहले किया लास्ट ट्वीट

‘खुदा गवाह’ के डायरेक्टर को भी किया याद
बिग बी ने दोनों फिल्मों से जुड़े लोगों को अपने ब्लॉग के जरिए भी श्रद्धांजलि दी है। श्रीदेवी और इरफान के अलावा उन्होंने ‘खुदा गवाह’ के डायरेक्टर मुकुल एस. आनंद को भी याद किया है, जिनका निधन 7 सितंबर 1997 को हुआ था। बिग बी ने लिखा है, “डायरेक्टर मुकुल एस. आनंद हमें बहुत पहले छोड़ गए थे। उनकी नजर का जादू…उनकी आंखें मैजिकल कैमरा लेंस थीं। यहां तक कि एक लंबे अंतराल के बाद भी उन्होंने जो फ्रेम शूट किए, वे असाधारण थे।”

Read  शो 'बालिका वधू' फेम सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक के चलते आईसीयू में किया भर्ती, नर्स ने बताया आर्थिक तंगी से गुज़र रही थीं एक्ट्रेस!

‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ अनुभव साझा किए
अमिताभ ने अपने ब्लॉग में आगे ‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ से जुड़े अनुभव भी साझा किए हैं। उन्होंने लिखा है, “खुदा गवाह अफगानिस्तान में शूट हुई थी और डिटेल समझाने के लिए एक किताब की जरूरत पड़ेगी। उम्मीद है कि किसी दिन इस पर बात करेंगे…और पीकू …हर दिन इन्वेंटिंग और ऐड लिबिंग…वह बनाने में बिताया, जिसे लिखा या वर्णित नहीं किया गया। लेकिन महसूस किया।वह कर रहे थे, जो कोलकाता में पहले कभी नहीं किया था…सड़क पर साइकिलिंग।”
“खुदा गवाह…अविश्वसनीय अफगान आतिथ्य…सभी का असीम प्यार…देखभाल और दोस्ती का बंधन…यात्रा की कहानियां इमोशनल करने वाली हैं। इन सबको साथ रखने के लिए कुछ दिनों की जरूरत होगी। शायद किसी दिन।”

Read  नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने परिवार पर लगाया टॉर्चर का आरोप,तलाक के पहले आलिया ने बदला अपना नाम

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Amitabh Bachchan Remembers Irrfan Khan And Sridevi On The Release Anniversary Of Piku And Khuda Gawah
 

adin

Leave a Reply

Next Post

6 दिन में 40 से 60 हजार हुए मामले, डरा रहा कोरोना

Sun May 10 , 2020
8 मई को अमिताभ बच्चन की दो फिल्मों ‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ की रिलीज एनिवर्सरी थी। बिग बी ने देर रात एक पोस्ट साझा कर दोनों ही फिल्मों के उन आर्टिस्ट को श्रद्धांजलि दी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। उन्होंने खासकर ‘पीकू’ के को-एक्टर इरफान खान और ‘खुदा […]