सिनेमाघरों के साथ आई यशराज फिल्म्स, बड़ी फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज के बीच किया बड़ा फैसला

नई फिल्मों के सीधे डिजिटल प्रीमियर को लेकर निर्माताओं और थिएटर मालिकों में छिड़े विवाद के बीच प्रमुख निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने अपनी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं उतारने का फैसला किया है। कंपनी का कहना है कि वह देश ही नहीं, अमरीका और लंदन में भी सिनेमाघर खुलने का इंतजार करेगी, क्योंकि उसके लिए ओवरसीज मार्केट भी महत्वपूर्ण है। उसकी फिल्में विदेशों में अच्छी कमाई करती रही हैं। कई ओटीटी कंपनियों ने यशराज फिल्म्स से नई फिल्मों के अधिकार हासिल करने के लिए सम्पर्क किया था। उन्हें बता दिया गया है कि इन फिल्मों का प्रदर्शन सिनेमाघरों में ही किया जाएगा।

सिनेमाघरों के साथ आई यशराज फिल्म्स, बड़ी फिल्मों की आॅनलाइन रिलीज के बीच किया बड़ा फैसला

वाईआरएफ की तैयार फिल्में
यशराज फिल्म्स की जो फिल्में प्रदर्शन के लिए तैयार हैं, उनमें रणबीर कपूर और संजय दत्त की ‘शमशेरा’ शामिल है। हाल ही खबर थी कि यह सीधे ओटीटी पर उतारी जा सकती है। इस बैनर की ‘संदीप और पिंकी फरार’ (परिणीति चोपड़ा, अर्जुन कपूर) भी काफी समय से तैयार पड़ी है। इसे 20 मार्च को सिनेमाघरों में उतारा जाने वाला था। इसके अलावा ‘बंटी और बबली 2’ (रानी मुखर्जी, सैफ अली खान) का प्रदर्शन 26 जून को होना है। दिव्यांग ठक्कर के निर्देशन में बन रही ‘जयेश भाई जोरदार’ (रणवीर सिंह, शालिनी पांडे) की शूटिंग फरवरी में पूरी हो गई थी।

Read  ट्विंकल खन्ना को पड़ गई थी कोरोना की भनक, 2015 में की थी भविष्यवाणी- ये रहा सबूत ....

सिनेमाघरों के साथ आई यशराज फिल्म्स, बड़ी फिल्मों की आॅनलाइन रिलीज के बीच किया बड़ा फैसला

स्वर्ण जयंती समारोह टला
यशराज फिल्म्स इस साल अपने 50 साल पूरे कर रही है। इस मौके पर मुम्बई में बड़े पैमाने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया जाने वाला था, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। समारोह में कंपनी की तरफ से कुछ नई फिल्मों का ऐलान किए जाने के आसार थे।

प्रदर्शन सेक्टर की अनदेखी नहीं
सिनेमाघरों के मालिक कई दिनों से फिल्मों को सीधे ओटीटी पर उतारने का विरोध कर रहे हैं। उनसे सहमति जताते हुए यशराज फिल्म्स के सूत्रों ने कहा- ‘संकट के इस दौर में प्रदर्शन सेक्टर के हितों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। लॉकडाउन से उन्हें भी तगड़ा झटका लगा है। हम उनकी परेशानी और नहीं बढ़ाना चाहते।’

Read  निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा और कटरीना कैफ के साथ खेली होली, फोटो Viral

पीवीआर ने भी जताया विरोध
मल्टीप्लेक्स चेन आइनॉक्स के बाद पीवीआर ने भी फिल्मों के सीधे डिजिटल प्रीमियर पर विरोध जताया है। उसकी तरफ से जारी बयान में निर्माताओं से आग्रह किया गया है कि वे सिनेमाघर खुलने का इंतजार करें। फिल्मों को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारने से प्रदर्शन सेक्टर लडख़ड़ा जाएगा।

adin

Leave a Reply

Next Post

Virat Kohli ने किया खुलासा, शादी के लिए कभी Anushka Sharma को नहीं किया प्रपोज

Tue May 19 , 2020
नई फिल्मों के सीधे डिजिटल प्रीमियर को लेकर निर्माताओं और थिएटर मालिकों में छिड़े विवाद के बीच प्रमुख निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने अपनी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं उतारने का फैसला किया है। कंपनी का कहना है कि वह देश ही नहीं, अमरीका और लंदन में भी सिनेमाघर […]