1920 में भी फैली थी खतरनाक महामारी, थियेटर बंद, थूकना मना, वरुण धवन ने शेयर की तब की दिल दहलाने वाली तस्वीरें

मुंबई। कोरोना वायरस ( Corona virus ) महामारी के चलते विश्वभर में मौतें हो रही हैं। लोग ठीक भी हो रहे हैं। हालांकि हालात अभी भी पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ( Varun Dhawan ) ने फैंस के साथ एक अहम जानकारी शेयर करते हुए जिम्मेदारी लेने की अपील की है।

वरुण धवन ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में कहा कि जैसे कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले कुछ महीनों से थियेटर्स बंद हैं। वैसे ही वर्ष 1920 में भी थियेटर बंद किए गए थे। अपनी पोस्ट में उस समय की फोटोज शेयर करते हुए वरुण ने बताया कि 2020 से पहले 1920 में भी दुनिया बुरे दौर से गुजरी है। हमें फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद करनी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र संघ के साल के बीच के ताजा आंकड़ों के अनुसार हमारे देश की जनसंख्या 1,380,004,385 है। यह पूरी दुनिया की आबादी का 17.7 प्रतिशत है। हमें जिम्मेदारी लेनी ही होगी।’

Read  Hindustani Bhau ने Ekta Kapoor पर आर्मी का अपमान करने का लगाया आरोप, दर्ज कराई FIR, देखें वीडियो

1920 में भी फैली थी खतरनाक महामारी, थियेटर बंद, थूकना मना, वरुण धवन ने शेयर की तब की दिल दहलाने वाली तस्वीरें

आपको बता दें कि 1920 में स्पेनिश फ्लू नाम की संक्रामक बीमारी फैली थी। इस दौरान सिनेमाघरों को बंद किया गया था। थूकने पर पाबंदी थी। बताया जाता है कि इस दौरान लाखों लोगों को प्राणों से हाथ धोना पड़ा था।

1920 में भी फैली थी खतरनाक महामारी, थियेटर बंद, थूकना मना, वरुण धवन ने शेयर की तब की दिल दहलाने वाली तस्वीरें

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सिनेमाघरों को पहली बार लॉकडाउन लगने के बाद से अब तक नहीं खोला गया है। मार्च में बंद हुए सिनेमाघर अब भी राहत का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि दुनिया के कुछ देशों जैसे दुबई में थियेटर्स खोले जा चुके हैं। यहां थियेटर खुलने के बाद टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 3’ ( Baaghi 3 ) दिखाई जा चुकी है। अब अक्षय कुमार और करीना कपूर की मूवी ‘गुड न्यूज’ ( Good Newwz ) और आयुष्मान खुराना की मूवी ‘ड्रीम गर्ल’ ( Dream Girl ) 11 जून को फिर से रिलीज की जाएंगी।

Read  दिशा पाटनी का ​नया टि​क टॉक वीडियो वायरल, बॉयफ्रेंड को लेकर कही इतनी बड़ी बात

दूसरी तरफ, महाराष्ट्र सरकार ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स और ओटीटी कंटेंट के प्री और पोस्ट प्रोडक्शन और शूटिंग की इजाजत दे दी है। कुछ फिल्मों जैसे ‘सरदार उधम सिंह’ का पोस्ट प्रोडक्शन शुरू भी किया जा चुका है। इंडस्ट्री के अन्य निर्माता भी शूटिंग शुरू करने के लिए तैयारी कर रहे हैं। हालांकि इंडस्ट्री की तरफ से तय मानकों को शूटिंग सेट्स पर ज्यों का त्यों लागू करने में कुछ अव्यावहारिक दिक्कतें हैं। जिनमें सेट पर मेडिकल टीम का उपलब्ध रहना और 65 साल से ज्यादा के कलाकारों को शामिल नहीं करने जैसे नियम शामिल हैं। इस पर बातचीत चल रही है।

Read  नागिन 4: श्रीदेवी से कंपेयर किए जाने पर खुद को रोक नहीं पाईं रश्मि देसाई, कही यह बात

adin

Leave a Reply

Next Post

निक जोनस को है ये गंभीर बीमारी, प्रियंका चोपड़ा नहीं सो पाती रात भर

Tue Jun 9 , 2020
मुंबई। कोरोना वायरस ( Corona virus ) महामारी के चलते विश्वभर में मौतें हो रही हैं। लोग ठीक भी हो रहे हैं। हालांकि हालात अभी भी पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ( Varun Dhawan ) ने फैंस के साथ एक अहम जानकारी [...]