इरफान खान के एक्टिंग करने से खुश नहीं थीं उनकी मां, पूछा ऐसा सवाल, शॉक्ड रह गया था पूरा परिवार

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय से अपना एक अलग मुकाम बनाने वाले अभिनेता इरफान खान का बुधवार को 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। उनकी हालत काफी गंभीर थी। अपने संजीदा अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान ( Irrfan Khan ) की मां सईदा बेगम ( Irrfan Khan’s Mother Sayeeda Begum ) का 85 साल की उम्र में शनिवार को निधन हो गया। इरफान आज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंंने अपने अभिनय से हर बार अपने फैंस का दिल जीता है। ये इरफान की कड़ी मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। वे हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काफी मशहूर एक्टर हैं। लेकिन उनका यहां तक का सफर इतना आसान नहीं रहा है।

Read  'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' का नया गाना 'शंकरा रे शंकरा' मचाया धमाल, अजय देवगन का यूट्यूब पर कब्जा... Video

 

irrfan khan

दरअसल, इरफान खान एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जहां पहले फिल्में देखने से भी मना किया था। ये बात हम नहीं कर रहे बल्कि खुद इरफान ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने यह खुलासा टीवी शो ‘इसी का नाम जिंदगी’ में एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उस समय शो की होस्ट अभिनेत्री रवीना टंडन थी। इस दौरान जब रवीना ने इरफान से पूछा कि आप फिल्मों में एक्टिंग तो करते हैं, लेकिन डांस और गानों में कम ही नजर आते हैं। उस समय इरफान ने अपनी मां की बातों को याद करते हुए कहा था कि मेरी मां ने मुझे इंडस्ट्री से आने से पहले पूछा था कि क्या अब तू नाचने गाने का ही काम करेगा।

Read  क्या भारत अब सांस ले सकता है?

 

irrfan khan mother sayeeda begum

शायद ही आप जानते होंगे कि जब इरफान खान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ने के लिए जाते वक्त उनकी मां ने उनसे पूछा था कि क्या अब तू नाचने गाने का ही काम करेगा। इस पर इरफान ने अपनी मां से कहा था कि प्लीज आप मेरे पर भरोसा रखें। मैं आपको कभी शर्मिंदा नहीं होने दूंगा। मैं नाचने गाने के अलावा भी दूसरे काम करूंगा जो आपको अच्छा लगेगा। इरफान ने कुछ किया भी वैसा ही। वे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की कई मूवीज में भी काम कर चुके हैं और विदेश में उनके कई हजारों सारे फैंस हैं। उनकी हॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो ‘स्लम डॉग मिलेनियर’, ‘द अमेजिंग स्पाइडरमैन’ और ‘जुरासिक वर्ल्ड’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Read  Sushant की मौत पर बोले तेज गेंदबाज श्रीसंत, कहा- उसे सुसाइड नहीं करना चाहिए थी, धोनी का दिया उदाहरण

adin

Leave a Reply

Next Post

इरफान खान के निधन पर प्रकाश राज का आया रिएक्शन, Tweet कर बोले- बहुत जल्दी इरफान...

Wed Apr 29 , 2020
बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय से अपना एक अलग मुकाम बनाने वाले अभिनेता इरफान खान का बुधवार को 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। उनकी हालत काफी गंभीर थी। अपने संजीदा अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक […]